मुंबई बम ब्लास्ट की तीन रिवॉल्वर 31 साल बाद जब्त:शेयर मार्केट में धमाकों के दौरान सब्जी बेचने वाले को मिला था कपड़े का थैला

मुंबई बम ब्लास्ट की तीन रिवॉल्वर 31 साल बाद जब्त की गईं। शेयर मार्केट में धमाकों के दौरान सब्जी बेचने वाले को एक कपड़े का थैला मिला था, जिसमें ये रिवॉल्वर छुपी हुई थीं। इस महत्वपूर्ण बरामदगी ने 1993 के बम ब्लास्ट मामले में एक नया मोड़ ला दिया है।

मुंबई बम ब्लास्ट की तीन रिवॉल्वर 31 साल बाद जब्त:शेयर मार्केट में धमाकों के दौरान सब्जी बेचने वाले को मिला था कपड़े का थैला
image source google

1993 मुंबई ब्लास्ट के दौरान मिली तीन रिवॉल्वर 31 साल बाद जब्त

मुंबई के विरार इलाके में 1993 के बम ब्लास्ट के दौरान एक युवक को तीन रिवॉल्वर मिली थीं। एसओजी ने हाल ही में एक युवक को शहर के लिम्बायत क्षेत्र से गिरफ्तार किया है, जिसके पास ये रिवॉल्वर पिछले 31 साल से छिपी हुई थीं। रथयात्रा के मद्देनजर, पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने और अवैध हथियार रखने वाले गिरोहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसओजी पुलिस टीम ने इस निर्देश के तहत शहर के विभिन्न इलाकों में गश्त की।

1.50 लाख की कीमत की तीन रिवॉल्वर जब्त

मुखबिर से मिली ठोस जानकारी के आधार पर, एसओजी ने लिम्बायत डुंभाल स्थित अम्बिका अपार्टमेंट फ्लैट नंबर-3 में छापा मारा और मौके पर से आरोपी मेहुल नरेशचंद्र ठक्कर को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से बिना लाइसेंसी 1.50 लाख रुपये की कीमत की तीन रिवॉल्वर जब्त की गईं। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बम विस्फोट के दौरान मिला था थैला

पुलिस पूछताछ में यह जानकारी सामने आई कि 1993 में मुंबई शेयर मार्केट में बम विस्फोट के दौरान आरोपी अपने माता-पिता के साथ मुंबई के विरार इलाके के पुरषोत्तम पारेख मार्ग यूनिक अपार्टमेंट में रहता था। बम विस्फोट के समय उसके पिता की मौत हो गई थी और मुंबई में सांप्रदायिक दंगे हो रहे थे। उसी समय उसे विरार रोड पर कपड़े का एक थैला मिला, जिसमें तीनों रिवॉल्वर थीं। उसने ये रिवॉल्वर अपने घर ले जाकर छिपा दीं। 1995 में वह सूरत आ गया और तभी से उसने ये रिवॉल्वर अपने सामान के अंदर छिपा रखी थीं। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पूर्व में कोई आपराधिक मामला नहीं है और वह सब्जी बेचता है।

तो आज हमने आपको  मुंबई बम ब्लास्ट की तीन रिवॉल्वर 31 साल बाद जब्त:के बारे में जानकारी दी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें फॉलो करना न भूलें।

Facebook Page Follow us on Facebook

Our WhatsApp Chanel Follow us on WhatsApp

Check Satta Matka Result

यह भी पढ़ें-

हिमाचल में अगले 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी:72 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट; 5 जुलाई तक खराब मौसम की आशंका

Virat Kohli Retired: खिताबी जीत के बाद विराट कोहली ने लिया टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास!