बांग्लादेशी एक्ट्रेस रायमा शीमू का भयावह हत्याकांड | Read full Story only in Hindi

बोरे में 2 टुकड़ों में मिली रायमा शीमू की लाश। शूटिंग के लिए निकली थीं, एक रस्सी से हुआ खुलासा।

बांग्लादेशी एक्ट्रेस रायमा शीमू का भयावह हत्याकांड | Read full Story only in Hindi
image source Google

बोरे में 2 टुकड़ों में कटी मिली थी लाश:शूटिंग के लिए निकली थीं बांग्लादेशी एक्ट्रेस राइमा शीमू, एक रस्सी से हुआ भयावह हत्याकांड का खुलासा

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश की अभिनेत्री राइमा इस्लाम शीमू की भयानक कहानी आज अनसुनी कहानियों में आपको सुनाने जा रहे हैं. हालांकि यह एक थ्रिलर फिल्म की तरह लगता है, लेकिन यह सच है। बात 2022 की है। बांग्लादेशी सिनेमा की प्रसिद्ध एक्ट्रेस रोज की तरह शूटिंग के लिए निकली थीं, लेकिन घर नहीं लौटीं। राइमा इस्लाम शीमू को गुमशुदा समझकर परिवार ने उसे खोजने लगा। फिर 24 घंटों में एक हत्या का मामला गुमशुदगी में बदल गया। घर से कुछ दूर, दो टुकड़ों में कटी हुई राइमा की लाश मिली, जिस पर कई चोटों के निशान थे।

आज अनसुनी कहानियों में पढ़िए बांग्लादेशी एक्ट्रेस राइमा इस्लाम शीमू की मृत्यु और हत्या की दुखद कहानी. राइमा इस्लाम शीमू के जन्म का साल हमेशा से विवादित रहा था। डेली स्टार न्यूज ने बताया कि वे 1977 में बारिसाल, बांग्लादेश में जन्मी थीं, लेकिन डेली जुगानतर, एक बंगाली डेली न्यूजपेपर, ने बताया कि राइमा 1987 में जन्मी थीं। राइमा के बचपन के बारे में बांग्लादेशी फिल्म इतिहास में बहुत कम जानकारी है। 1970 से 1990 के आसपास बांग्लादेशी सिनेमा, यानी ढालीवुड, का उत्कृष्ट दौर था। राइमा इस्लाम शीमू भी थिएटर में काम करती थीं।

बांग्लादेशी एक्ट्रेस राइमा शीमू

नेशनल अवॉर्ड विजेता निर्देशक काजी हयात ने खूबसूरत राइमा को थिएटर करते देखा। उन्हें देखकर काजी हयात ने उन्हें अपनी फिल्म Bartaman में साइन किया, क्योंकि वे बहुत खूबसूरत थे। 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म से राइमा इस्लाम शीमू ने फिल्मों में प्रवेश किया। 2002 तक, राइमा अपनी पहली फिल्म से पहचान बनाने के बाद लगभग 25 बांग्लादेशी फिल्मों में नजर आईं। फिल्मों के अलावा वह थिएटर में भी काम करती थीं। उनके पास लगभग पच्चीस नाटक थे। राइमा भी बांग्लादेशी टीवी इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध नाम थीं। राइमा इस्लाम शीमू हिट फिल्में देकर बांग्लादेशी सिनेमा में पहचान बना ही रही थीं कि ढाका के बिजनेसमैन शखावत से उनकी मुलाकात हुई।

दोनों साथ रहते हुए एक-दूसरे को पसंद करने लगे। राइमा ने कुछ समय तक प्रेम में रहने के बाद शखावत अली से शादी करने का निर्णय लिया। उन्होंने इसके अलावा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इनमें से एक था बांग्लादेशी सिनेमा को छोड़ना। 2004 में राइमा ने शादी करने के बाद फिल्में छोड़ दीं। 2002 की जमाई शशुर उनकी आखिरी फिल्म थी। शादी के बाद उन्होंने अपना अधिकांश समय परिवार को समर्पित किया। शादी करने के बाद उन्होंने कुछ टीवी कार्यक्रम बनाए। समय के साथ, उनके घर में भी दो बच्चे हुए। बाद में वह एक निजी चैनल के मार्केटिंग विभाग में काम करने लगी। 

बांग्लादेशी एक्ट्रेस राइमा शीमू

बीतते समय, उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला और टीवी शो बनाने लगीं। ढाका के ग्रीन रोड क्षेत्र में राइमा अपने पति शखावत और दो बच्चों के साथ रहती थीं। 16 जनवरी 2022 का दिन था रविवार। पति ने बताया कि एक्ट्रेस राइमा ने घर से कहा कि उन्हें शूटिंग पर जाना है। रात ढलने को आई, लेकिन राइमा घर नहीं गई। रविवार को फातिमा निशा, राइमा की बहन, ने उन्हें कई बार फोन किया, लेकिन राइमा ने नहीं जवाब दिया। वह अक्सर ऐसा नहीं करती थीं। थोड़ी देर बाद फातिमा निशा ने बहन के शौहर शखावत को फोन किया और पूछा कि राइमा कहां हैं।

जवाब मिला कि वह सुबह 7 बजे शूटिंग पर गई थी और तब से कोई सूचना नहीं मिली है। शूटिंग करने के लिए निर्धारित स्थान पर वे नहीं पहुंची हैं। राइमा की बहन फातिमा ने रविवार की देर रात तक उनके लिए इंतजार किया, लेकिन वे नहीं लौटे तो 17 जनवरी 2022 की सुबह राइमा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दी। राइमा के पति शखावत ने भी घर के निकट कालाबागान पुलिस स्टेशन में कुछ घंटे पहले शिकायत की। बांग्लादेशी सिनेमा की प्रसिद्ध एक्ट्रेस की गुमशुदगी की खबर पुलिस स्टेशन पर फैल गई। राइमा के ग्रीन रोड स्थित घर से पुलिस ने तेजी से जांच शुरू की।

राइमा के ग्रीन रोड स्थित घर से पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की। पुलिस ने सीधे घर पहुंचकर पति से पूछा। शखावत ने पुलिस को भी राइमा की बहन से वही कहानी बताई। राइमा 7 बजे घर से निकली थीं और उसके बाद से गायब हैं। घर के कर्मचारी ने भी वही कहानी सुनाई। मुलाजिम सुबह 7 बजे के आसपास शखावत के कहने पर नाश्ता लेने निकला था. उसने निकलने से पहले ही राइमा को देखा था, लेकिन तब से वह नहीं मिली। पुलिस ने भी घर की जांच शुरू की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। 

17 जनवरी को केरानीगंज के हजरतपुर ब्रिज के नजदीकी इलाके से कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को फोन किया, जब शव को झाड़ियों के पास बोरे में बंद करने की जांच चल रही थी। कॉल पर पुलिस को बताया गया कि ब्रिज के निकट झाड़ियों में कुछ संदिग्ध चीज मिली है। पुलिस ने बोरी में एक महिला की दो टुकड़ों में कटी हुई लाश देखा। वह शव एक्ट्रेस राइमा इस्लाम शीमू का था। गुमशुदगी का मामला अब कत्ल का मामला बन गया था।

17 जनवरी को केरानीगंज के हजरतपुर ब्रिज के आसपास के कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को फोन किया जब शव को झाड़ियों के पास बोरे में बंद करने की जांच चल रही थी। कॉल पर पुलिस को बताया गया कि ब्रिज के निकट झाड़ियों में कुछ संदिग्ध सामग्री मिली है। पुलिस ने बोरी में एक महिला की लाश को दो हिस्सों में कटा देखा। मृतक अभिनेत्री राइमा इस्लाम शीमू था। गुमशुदगी अब कत्ल का मामला बन गई है।

कार जांच ने बाद में राइमा के घर से दोबारा जांच शुरू की, जिससे हत्या का मामला सुलझा गया। राइमा के घर के बाहर पुलिस ने उनकी कार पाई। राइमा और उनके पति केवल एक कार में रहते थे। चौंका देने वाले खुलासे हुए जब पुलिस ने कार को खंगालना शुरू किया। पुलिस ने गाड़ी का दरवाजा खोला तो अंदर से तेज धुआं आने लगा। गाड़ी में ब्लीचिंग पाउडर का इस्तेमाल करना एक रस्सी से हत्या का खुलासा दिखाता था कि गाड़ी को धोया गया था और बाद में उसमें ब्लीचिंग पाउडर लगाया गया था। 

कार में नायलॉन की रस्सी का एक बंडल भी पुलिस को मिला। राइमा की लाश रखने के लिए इस्तेमाल की गई बोरी को इसी नायलॉन की रस्सी से सिला गया था। पुलिस के लिए ये सबूत पर्याप्त थे। पति के इकबाल-ए-जुर्म से मची सनसनी की शुरुआत में, शखावत ने केरानीगंज मॉडल पुलिस स्टेशन में अलग-अलग बयान देकर पुलिस को गुमराह किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद उसने कत्ल करने और लाश को ठिकाने लगाने की बात मान ली। राइमा के पति ने कहा कि 16 जनवरी 2022 की सुबह 7 बजे उनका झगड़ा हुआ था। 

टकराव बढ़ने पर शखावत ने क्रोधित होकर पहले उनके साथ मारपीट की, फिर उनका गला दबा दिया, जिससे वे मर गए। पत्नी को मार डालने के बाद शखावत ने एस.एम.वाई. अब्दुल्ला फरहाद को फोन किया और उसे घर बुला लिया। उसने अपने दोस्त को पूरी कहानी बताई, तो वह लाश को स्थानांतरित करने में मदद करने को तैयार हो गया। लाश को दोनों ने काटा और घर में पड़े एक बोरे में भर दिया। उन लोगों ने बोरी में सिलाई लगाने के लिए घर में एक नायलॉन की रस्सी का बंडल प्रयोग किया। शखावत ने लाश को घर में रहते हुए ठिकाने लगाना बहुत मुश्किल था, इसलिए उसे नाश्ता लेने के लिए घर से बाहर भेज दिया।

राइमा की लाश को शखावत और उसके दोस्त ने कार की डिक्की में छिपा दिया जब पुलिसकर्मी बाहर निकला। 16 जनवरी की दोपहर को दोनों लोग लाशों को ठिकाने लगाने निकले थे, लेकिन दिन के उजाले में वे ऐसा नहीं कर पाए और लाशों को लेकर वापस घर आ गए। रात करीब 9 बजे दोनों फिर से बाहर निकले। दोनों सुनसान स्थान की तलाश में केरानीगंज के हजरतपुर ब्रिज पहुंचे। ब्रिज से लगभग 300 मीटर की दूरी पर, दोनों ने डिक्की में लाश को झाड़ियों के पास रखा और घर चले गए। अगले दिन, शखावत ने घर लौटकर पत्नी को खोजने का दावा किया और खुद पुलिस स्टेशन पर शिकायत की। 

शखावत वर्षों से डिप्रेशन में था और राइमा पर शक कर मारपीट करता था. कोरोनावायरस ने राइमा शीमू और शखावत अली नोबेल पर बुरा प्रभाव डाला। राइमा के शोज में शूटिंग बंद हो गई, वहीं शखावत को बिजनेस में भारी नुकसान हुआ। उन्हें लगातार नुकसान का सामना करना पड़ा। यह शखावत के मन पर बुरा प्रभाव डाला। शखावत का व्यवसाय समय के साथ बंद हो गया। अब घर में सिर्फ राइमा कमाई करती थीं। बीतते समय, शखावत राइमा की ओर अधिक सख्त हो गया। राइमा भी अक्सर शक में मारपीट करता था। वह शक करता था कि राइमा के साथ एक अफेयर चल रहा है।

राइमा ने अपनी मौत से कुछ महीने पहले पुलिस में अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत भी दर्ज कराई थी। राइमा अपनी बहन फातिमा से अक्सर अपने पति की शिकायत करती थीं। वह अपनी शादी से खुश नहीं थीं, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि वे अलग हो जाएंगे। राइमा इस्लाम शीमू की हत्या के कुछ दिनों बाद उनकी बेटी ओजिया अलीम रिद को पूछताछ की गई। ओजिया ने पुलिस को बताया कि शखावत राइमा के साथ अक्सर मारपीट करता था। शखावत ने कत्ल का आरोप कबूलने के अगले दिन ओजिया को पुलिस हिरासत से फोन कर माफी मांगी थी। 

तो आज हमने आपको  बांग्लादेशी एक्ट्रेस रायमा शीमू का भयावह हत्याकांड के बारे में जानकारी दी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें फॉलो करना न भूलें।

Facebook Page Follow us on Facebook

Our WhatsApp Chanel Follow us on WhatsApp

Check Satta Matka Result

यह भी पढ़ें-

Gold Price Today: अगले कुछ दिनों में सोना 75 हजार रुपये के पार जाने की संभावना है

Hermosa Furniture: कैसा बना ये 25 साल का लड़का गौरी खान का बिज़नेस पार्टनर और कमाए करोड़ो रुपए!