कंगना रनोट को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल पर FIR:एक्ट्रेस की बहन ने विवादित बयान दिया.

कंगना रनोट को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल पर FIR:एक्ट्रेस की बहन ने विवादित बयान दिया.
image source Google

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनोट पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हमला: लेडी कॉन्स्टेबल निलंबित

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से बीजेपी की लोकसभा सांसद कंगना रनोट पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हमला करने की घटना ने विवाद खड़ा कर दिया है। CISF की लेडी कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर पर आरोप है कि उन्होंने कंगना को थप्पड़ मारा। इस घटना के बाद कुलविंदर कौर को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ IPC की धारा 323 (मारपीट करना) और 341 (रास्ता रोकना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कंगना रनोट को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल पर FIR

घटना का विवरण

गुरुवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनोट को थप्पड़ मारने की घटना हुई। कंगना ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे चिंता है कि हम पंजाब में बढ़ रहे आतंकवाद को कैसे नियंत्रित करेंगे।" किसान संगठन इस मामले में कुलविंदर कौर का समर्थन कर रहे हैं। किसान नेता सरवण पंधेर ने कहा कि कंगना का डोप टेस्ट होना चाहिए और कुलविंदर के बच्चे गायब हो गए हैं।

किसान संगठनों का समर्थन

किसान संगठन के नेता जगजीत डल्लेवाल और पंधेर ने इस घटना पर डीजीपी गौरव यादव से चर्चा की। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के प्रधान हरजिंदर धामी ने कहा कि कंगना अपनी जुबान से आतंकवाद फैलाती हैं। कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने कहा कि कुलविंदर कौर को निलंबित करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

कंगना की प्रतिक्रिया

कंगना रनोट ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए कहा, "वह (महिला कॉन्स्टेबल) रणनीति के तहत मेरा इंतजार कर रही थी और जैसे ही मैं वहां पहुंची, उसने खालिस्तानी स्टाइल में पीछे से आकर थप्पड़ मार दिया।" कंगना ने यह भी कहा कि महिला कॉन्स्टेबल ने कुछ नहीं कहा और जब मैंने पूछा तो वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी।

राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रतिक्रिया

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस घटना को गंभीर बताते हुए कहा कि CISF के अधिकारियों से चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर सुरक्षा प्रदान करने वाले व्यक्ति खुद ही सुरक्षा प्रणाली को तोड़ रहे हैं।

किसान आंदोलन और कंगना का विवाद

कंगना रनोट ने 27 नवंबर 2020 को दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने किसान महिला मोहिंदर कौर को बिलकिस बानो समझ लिया था। इस पोस्ट के बाद कंगना पर मानहानि का केस भी दर्ज किया गया था।

कुलविंदर कौर का परिचय

कुलविंदर कौर पंजाब के कपूरथला की निवासी हैं और उनके पति भी CISF में कार्यरत हैं। उनके दो छोटे बच्चे हैं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर वे पिछले ढाई साल से तैनात थीं।

विभिन्न प्रतिक्रियाएं

किसान नेता सरवण पंधेर ने कहा कि कुलविंदर कौर को गिरफ्तार करने के बाद उनके बच्चों को गायब कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सहायक अटॉर्नी जनरल दविंदर प्रताप सिंह ने कुलविंदर कौर को निःशुल्क कानूनी सहायता देने की घोषणा की है।

कंगना पर हुई घटनाओं का संक्षिप्त विवरण

  1. चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़: गुरुवार को कंगना दिल्ली जा रही थीं और कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था।
  2. कुलविंदर कौर की गिरफ्तारी: CISF अधिकारियों ने कुलविंदर को थप्पड़ मारने के बाद गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ की गई।
  3. CISF महानिदेशक से शिकायत: कंगना ने CISF की डायरेक्टर जनरल नीना सिंह से शिकायत की और कॉन्स्टेबल को तुरंत गिरफ्तार किया गया।

किसान नेताओं की प्रतिक्रियाएं

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कंगना रनोट और CISF कर्मचारी के बीच किसान आंदोलन को लेकर बहस हुई थी।

नेताओं की टिप्पणियां

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि सुरक्षा के अंदर लगे व्यक्ति द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम देना दुर्भाग्यपूर्ण है। हिमाचल प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कहा कि किसी को भी किसी पर हाथ उठाने का हक नहीं है।

निष्कर्ष

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनोट पर हमला और कुलविंदर कौर की निलंबन की घटना ने कई सवाल खड़े किए हैं। किसान संगठन और विभिन्न नेता इस मामले में अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। फिलहाल, इस घटना के बाद की जांच और कार्रवाई का इंतजार किया जा रहा है।

तो आज हमने आपको कंगना रनोट को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल के बारे में जानकारी दी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें फॉलो करना न भूलें।

Facebook Page Follow us on Facebook

Our WhatsApp Chanel Follow us on WhatsApp

Check Satta Matka Result

यह भी पढ़ें-

Gold Price Today: अगले कुछ दिनों में सोना 75 हजार रुपये के पार जाने की संभावना है

Hermosa Furniture: कैसा बना ये 25 साल का लड़का गौरी खान का बिज़नेस पार्टनर और कमाए करोड़ो रुपए!