शिक्षकों की लापरवाही से विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद:शासकीय नवीन हाईस्कूल बिछुआ जागीर में 10वीं क्लास में 43 में से 40 स्टूडेंट्स फेल

रायसेन जिले के बेगमगंज विकासखंड के शासकीय नवीन हाई स्कूल बिछुआ जागीर में इस साल कक्षा 10वीं में 43 छात्र-छात्राओं में से केवल 3 छात्र ही पास हो सके। जबकि 40 विद्यार्थी फेल हो गए। पालकों का आरोप है कि स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज करते हैं। कई बार शिक्षक स्कूल भी नहीं आते। स्थानीय ग्रामीणों और पालकों ने शिकायत की कि स्कूल में पढ़ाई नहीं हो रही है और नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि उन्हें ऐसे शिक्षक और प्राचार्य नहीं चाहिए जो अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करते। डीईओ ने दिया नोटिस कार्रवाई भी होगी इस संबंध में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि 43 बच्चों में से 20 बच्चे स्कूल नहीं आते थे। जिस कारण उनको प्राइवेट किया गया था बाकी 23 बच्चों में से 19 फेल हो गए 4 पास हुए हैं। स्कूल का रिजल्ट तो बिगड़ा है। कक्षा दसवीं में एक ही शिक्षक है बाकी अतिथि शिक्षक थे। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नोटिस दिया गया है कार्रवाई भी होगी।

शिक्षकों की लापरवाही से विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद:शासकीय नवीन हाईस्कूल बिछुआ जागीर में 10वीं क्लास में 43 में से 40 स्टूडेंट्स फेल
image source google

 

रायसेन जिले के बेगमगंज विकासखंड के शासकीय नवीन हाई स्कूल बिछुआ जागीर में इस साल कक्षा 10वीं के 43 छात्र-छात्राओं में से केवल 3 ही पास हो सके, जबकि 40 विद्यार्थी फेल हो गए। पालकों का आरोप है कि स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज कर रहे हैं और कई बार शिक्षक स्कूल नहीं आते। स्थानीय ग्रामीणों और पालकों ने शिकायत की है कि स्कूल में पढ़ाई नहीं हो रही है और उन्होंने अपनी नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि उन्हें ऐसे शिक्षक और प्राचार्य नहीं चाहिए जो अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करते।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि 43 बच्चों में से 20 बच्चे स्कूल नहीं आते थे, इसलिए उन्हें प्राइवेट किया गया था। बाकी 23 बच्चों में से 19 फेल हो गए और 4 पास हुए हैं। कक्षा दसवीं में केवल एक ही नियमित शिक्षक है और बाकी अतिथि शिक्षक थे। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नोटिस दिया गया है और कार्रवाई भी की जाएगी।